How to Remove Skin pigmentation from face

how to remove pigmentation from face permanently

how to remove pigmentation from face permanetlly

Read more:-Apple Benefits

ब्यूटी टिप्स इन हिंदी। नमस्कार, हमारी वेबसाइट पर आपका स्वागत है। कुछ लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पार्लर और स्पा जाती हैं लेकिन कुछ लड़कियां घरेलू नुस्खों से Pigmentation को दूर करने की कोशिश करती हैं। इस लेख में, हमने रंजकता को दूर करने और आपके लिए उपयुक्त एक का चयन करने के लिए पांच सुझाव दिए हैं। एक कटोरे में आधा नींबू का रस निचोड़ें। इस रस को अपने चेहरे पर ब्रश या कॉटन पैड के साथ लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

Read More:-Allergies in the spring

10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। नींबू में मौजूद विटामिन सी हमारी त्वचा में रंजकता और काले धब्बों को दूर करता है। आप कुछ हफ्तों में दृश्यमान परिणाम देख सकते हैं। अगर आपको नींबू से एलर्जी है तो हमें अगले सिरे पर जाने दें। एक कटोरे में 2 चम्मच उबला हुआ दूध लें। एक चुटकी जंगली हल्दी पाउडर डालें। इससे एक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और अपना चेहरा धो लें। जैसा कि हमने जंगली हल्दी पाउडर जेंट्स जोड़ा है। अगली टिप देखें अगर आप हल्दी के उपयोग से डरते हैं। हम मृत कोशिकाओं को हटाकर रंजकता को ठीक कर सकते हैं।

Read More:-how to get rid of worms in humans

इसके लिए स्टीमिंग एक सरल कदम है। एक कटोरे में गर्म पानी लें और अपने आप को एक तौलिया या बेडशीट के साथ कवर करें जैसा कि मैं करता हूं और आपके चेहरे को भाप देता हूं। अपना चेहरा कटोरे से 1 फुट की दूरी पर रखें। 10 मिनट के बाद अपना चेहरा धो लें। एक कटोरे में कुछ जैतून का तेल लें। 2-3 मिनट के लिए एक परिपत्र गति में एक सौम्य मालिश दें। जैतून के तेल में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण रंजकता को दूर करने में मदद करता है। मालिश डुबकी के बाद, गर्म पानी में एक कपास तौलिया, अतिरिक्त पानी को निचोड़ें, और अपना चेहरा कवर करें। इसे तब तक छोड़ दें जब तक तौलिया ठंडा न हो जाए। तेल या मृत कोशिकाओं को पोंछे यदि कोई हो। मैंने दो खीरे लिए हैं और इसे धोया है। इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और पानी मिलाए बिना मिक्सी में पीस लें। खीरे के रस को छानकर प्रयोग करें। इस रस को अपने चेहरे पर लगाएं, इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें, और इसे सामान्य पानी से धो लें। अपने आहार में खीरा लेना आपकी त्वचा और स्वास्थ्य दोनों के लिए फायदेमंद है।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap